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सीएम हेल्पलाइन में लंबित शिकायतों का 2 दिन में निस्तारण

सीएम हेल्पलाइन पर लंबित शिकायतों को लेकर डीएम

देहरादून। जिलाधिकारी सविन बंसल ने शनिवार को कलेक्ट्रेट स्थित ऋषिपर्णा सभागार में सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा बैठक ली। इस दौरान उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए कि हेल्पलाइन पर दर्ज शिकायतों के निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

डीएम ने कहा कि सीएम हेल्पलाइन मात्र एक औपचारिक व्यवस्था नहीं, बल्कि यह जनता की उम्मीदों और विश्वास से जुड़ी व्यवस्था है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि किसी भी शिकायतकर्ता की पीड़ा को संवेदनशीलता से देखते हुए गुणवत्तापूर्ण और समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने विभागवार लंबित शिकायतों का ब्यौरा देखा और संबंधित अधिकारियों से जवाब तलब किया।

उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि लंबित शिकायतों का निस्तारण हर हाल में 2 दिन के भीतर किया जाए। इसके साथ ही निस्तारित शिकायतों की फीडबैक रिपोर्ट पर भी विशेष ध्यान देने और संतोषजनक समाधान की पुष्टि करने के निर्देश दिए।

डीएम बंसल ने कहा कि बार-बार आने वाली शिकायतों पर स्थायी समाधान की दिशा में काम किया जाए। उन्होंने चेतावनी दी कि समयबद्ध निस्तारण न होने पर संबंधित अधिकारी की जिम्मेदारी तय की जाएगी।

बैठक में प्रस्तुत जानकारी के अनुसार, सीएम हेल्पलाइन पर सर्वाधिक शिकायतें पुलिस विभाग (368), यूपीसीएल (361), नगर निगम (358), जल संस्थान (276), लोनिवि (252) और एमडीडीए (177) की लंबित पाई गईं। जिलाधिकारी ने इन विभागों को प्राथमिकता के आधार पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व के.के. मिश्रा, उप जिलाधिकारी कुमकुम जोशी सहित सभी संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे ।

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