वाह मां बेटी ने मिल कर उड़ाया एक ही यात्री विमान

Publish Date:Fri, 29 Mar 2019 09:31 AM (IST)
वाह मां बेटी ने मिल कर उड़ाया एक ही यात्री विमान
अमेरिका में रहने वाली मां बेटी जो पेशेवर पायलट हैं और एक ही एयर लाइंस के साथ काम करती हैं हाल में एक ही यात्री विमान की उड़ान का दायित्व संभालती देखी गईं।

हवा में मां बेटी

कैप्टन वेंडी रेक्सटन और उनकी बेटी फर्स्ट अॉफिसर केली रेक्सटन ने बीते 16 मार्च को लॉस एंजिल्स से अटलांटा के लिए डेल्टा एयर लाइंस से उड़ान भरी। उनके बारे में जान कर फ्लाइट के यात्री यह जानकर दंग रह गए। अब आप सोचेंगे कि भला इसमे हैरान होने की क्या बात थी, तो जान लीजिए कि वे एक दोनों पायलट टीम का हिस्सा हैं और उस रोज की फ्लाइट के दौरान एक ही शिफ्ट में काम कर रही थीं। अटलांटा से बाउंड डेल्टा के बोइंग-757 की फ्लाइट डेक में पायलट की सीट पर बैठी इन मां और बेटी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

पूरा परिवार उड़ाता है जहाज

मेट्रो और इंडिपेंडेंट की खबरों के मुताबिक इस फ्लाइट में मां वेंडी बतौर कैप्टन के पद संभाल रही थीं और उनकी बेटी केली फर्स्ट ऑफिसर हैं। इतना ही नहीं उनके परिवार के अन्य सदस्य भी पायलट ही हैं।  केली की बहन केट भी एक पायलट हैं और उनके पिता बिल ब्राउन भी बतौर पायलट ही रिटायर हुए हैं। इस मौकै पर एक यात्री के ट्वीट पर जवाब देते हुए डेल्टा फ्लाइट ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से मां- बेटी को ट्वीट किया और लिखा "फेमिली फ्लाइट क्रू गोल्स" यानि उड़ान में क्रू परिवार का लक्ष्य। खास बात ये है कि अमेरिका में महिला पायलटों की संख्या मात्र 7 प्रतिशत है, उसमें भी एक ही परिवार की दो सदस्यों के शामिल होने संभावना तो बेहद कम है।  

यात्री ने वायरल की तस्वीर 

मां बेटी की जो फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है वह एक एयरोनॉटिकल यूनिवर्सिटी एम्ब्री-रिडल वर्ल्डवाइड के चांसलर जॉन आर वेट्र्ट ने ली  थी। एयर लाइंस के अनुसार जॉन इसी फ्लाइट में सफर कर रहे थे। उन्होने कॉकपिट से मां और बेटी की बातें सुन लीं और उन्हे ये अपने आप में अद्भुत बात लगी। जानने के बाद उन्होंने दोनों से मिलने की इच्छा जताई। मुलाकात की इस तस्वीर को उन्होने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया। जॉन के हिसाब से वो पल कमाल का था। 

Posted By: Molly Seth

You May Like
Mgid
  • पूछें अपने सवाल
Interesting For You
Mgid
Next Story

एवेंजर्स एंडगेम के बाद OnePlus 7 Series के विज्ञापन में दिखेगा आयरन मैन का जलवा

Publish Date:Sat, 18 May 2019 12:07 PM (IST)
एवेंजर्स एंडगेम के बाद OnePlus 7 Series के विज्ञापन में दिखेगा आयरन मैन का जलवा
स्मार्टफोन इंडस्ट्री में OnePlus की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। यह अपनी ब्रांड फिलॉस्फी ‘Never Settle’ में विश्वास करती है और पर्फेक्शन की खोज में लगातार लगी हुई है

नई दिल्ली (पार्टनर कंटेंट)। वैश्विक प्रीमियम स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी OnePlus ने हाल ही में अपने नवीनतम मार्केटिंग और ब्रांड कैंपेन के लिए आयरन मैन और एवेंजर्स सीरिज के सुपरहीरो Robert Downey Jr. को अपने साथ जोड़ा है। बता दें कि स्मार्टफोन इंडस्ट्री में OnePlus की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। यह अपनी ब्रांड फिलॉस्फी ‘Never Settle’ में विश्वास करती है और पर्फेक्शन की खोज में लगातार लगी हुई है।

OnePlus हमेशा ही अपने यूजर्स के लिए कुछ बेस्ट करने का प्रयास करती है और Robert Downey Jr. का जुड़ना ब्रांड के वादे को विस्तार देता है। OnePlus की क्रिएटिव टीम इस लोकप्रिय अमेरिकी एक्टर के साथ मिलकर नई फ्लैगशिप स्मार्टफोन (OnePlus 7 Series) के कैपेंन के लिए काम कर रही है। इस वीडियो में आप देखिए आयरन मैन का जलवा- https://www.youtube.com/watch?v=waPqXbyuHlY" rel="nofollow

Robert Downey Jr. को विश्व के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक माना जाता है। पर्दे पर उनकी एक्टिंग ताजगी का एहसास देती है। उनकी कई फिल्में कटिंग-एज टेक्नोलॉजी और फ्यूचरिस्टिक डिजाइन का प्रतिनिधित्व करती है, जो OnePlus के लिए बहुत मायने रखती है। Robert Downey Jr. एक बहुमुखी व्यक्तित्व हैं और उनके फैंस की संख्या मिलियन्स में है। उनका ब्रांड से जुड़ना ब्रांड की फिलॉस्फी ‘Never Settle’ को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा।

इस एसोसिएशन के बारे में बात करते हुए, OnePlus के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी Pete Lau ने कहा - OnePlus हर काम को पूरे ध्यान के साथ करने में विश्वास करती है। यह हमारे कम्युनिटी के लिए एक असाधारण अनुभव की तरह है। Robert Downey Jr. के साथ काम करते हुए, हमने देखा कि उनकी रचनात्मकता और समर्पण की झलक हमारी विचारधारा से मेल खाती है। हम OnePlus परिवार में Robert Downey Jr. का स्वागत करके खुश हैं।

एसोसिएशन के बारे में अपने विचारों को साझा करते हुए Robert Downey Jr. ने कहा - तकनीक को आगे ले जाने वाला युवा ब्रांड OnePlus 7 Pro काफी अच्छा। मुझे क्वालिटी और क्राफ्ट्समैनशिप के सिद्धांतों के आधार पर एक प्रामाणिक अभियान बनाने में मदद करने के लिए चुनौती दी गई थी, और यह पहले से ही रचनात्मक रूप से बेहतर साबित हो रहा है। इनोवेटिव डिजाइन के साथ OnePlus 7 Pro वास्तव में प्रभावशाली है।

OnePlus 7 Series के लॉन्च के साथ ही Robert Downey Jr. का कैंपेन भारत और चीन में दिखाई दे रहा है। OnePlus के साथ एक्टर का जुड़ाव इस युवा ब्रांड के विकास की कहानी में एक और मील का पत्थर है। Robert Downey Jr. एक प्रतिष्ठित व्यक्तित्व और सफल अभिनेता के रूप में जाने जाते हैं। वह OnePlus में ब्रांड की फिलॉस्फी ‘Never Settle’ के भाव को दर्शाते हैं।

मार्केटिंग और ब्रांड कैंपेन के लिए OnePlus ने युवाओं पर पूरा ध्यान दिया है। Robert Downey Jr. को अपने ब्रांड से जोड़कर OnePlus यह साबित कर दिया है कि वह अपने यूजर्स को कुछ नया देने में विश्वास करती हैं। बता दें कि बीते 14 मई को OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro लॉन्च किया गया। यह एक अल्ट्रा-प्रीमियम स्मार्टफोन है, जो कई बेहतरीन फीचर्स के साथ मार्केट में उपलब्ध है।

ये आर्टिकल OnePlus के साथ पार्टनर कॉन्टेंट का हिस्सा है और ये जागरण न्यू मीडिया के संपादकीय विचारों को नहीं दर्शाता

लेखक- शक्ति सिंह

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Loading...
cre-rhs

लेटेस्ट वीडियो

  • पूछें अपने सवाल

IPL की खबरें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.OK